पी. चिदंबरम 19 सितंबर तक तिहाड़ के जेल नंबर 7 में जेल में रहेंगे

0
14

दिल्ली की सीबीआई कोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता पी. चिदंबरम को 19 सितंबर तक के लिए तिहाड़ जेल भेज दिया है. चिदंबरम को जेल नंबर-7 में रखा जाएगा. इस सेल में आर्थिक अपराध से जुड़े लोगों को रखा जाता है. पूर्व वित्त मंत्री के बेटे कार्ति चिदंबरम को भी इसी जेल की बैरक में रखा गया था. कार्ति चिदंबरम इस केस में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में 23 दिन तिहाड़ में रहे थे.

कार्ति चिदंबरम को 28 फरवरी 2018 को सीबीआई ने चेन्नई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था. 23 दिन जेल में गुजारने के बाद कार्ति को जमानत मिल गई थी. इस मामले में गुरुवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सुनवाई के बाद फैसला सुनाया. कोर्ट ने पी. चिदंबरम को 19 सितंबर तक यानी 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

तिहाड़ जेल के डायरेक्टर जनरल संदीप गोयल ने बताया कि पी. चिदंबरम को जेल नंबर-7 और अलग बैरक में रखा जाएगा. उनको खाने में रोटी, दाल और सब्जी दी जाएगी. साथ ही जरूरी दवाएं, चश्मा, सुरक्षा, वेस्टर्न टॉयलेट, टीवी और किताब समेत वो सभी सुविधाएं दी जाएंगी, जिनकी कोर्ट ने इजाजत दी है.

पी चिदंबरम ने आईएनएक्स मीडिया मनी लांड्रिंग केस में 22 अगस्त को सीबीआई के सामने सरेंडर किया था, तब से वो सीबीआई हिरासत में थे. गुरुवार को उनको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. अब वो 19 सितंबर तक तिहाड़ जेल में रहेंगे. एयरसेल मैक्सिस केस में पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम को अग्रिम जमानत मिल गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here