गांधी जी चाहते थे कांग्रेस अब न रहे, लेकिन सत्ता के लिए नेहरू ने ऐसा नहीं होने दिया : शिवराजसिंह चौहान

0
33

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी आंध्रप्रदेश में 25 लाख नए सदस्य बनाएगी। इसे लेकर पार्टी सभी वर्गों से संपर्क स्थापित करेगी। इसी क्रम में सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय प्रभारी एवं पार्टी उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने आज वहां जनसंघ के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के पैर धोकर उनका सम्मान भी किया। इससे पूर्व उन्होंने वहां सदस्यता अभियान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा,कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नए भारत का उदय हो रहा है। श्री मोदी ने प्रधानमंत्री बनते ही आंध्र के विकास के लिए 17 हजार करोड़ का विशेष पैकेज दिया है।

श्री चौहान ने कहा,कि महात्मा गांधी चाहते थे स्वतंत्रता का उद्देश्य पूरा हो जाने के बाद कांग्रेस को भंग कर दिया जाए, लेकिन आज़ादी के आंदोलन का यश प्राप्त कर सत्ता में बने रहने के लिए पं. नेहरु ने कांग्रेस को भंग नहीं किया और चलने दिया। श्री चौहान ने कहा कि हारे हुए लोगों को और मेहनत करना चाहिए लेकिन राहुल गांधी इस्तीफ ा देकर गायब है। राहुल गांधी के इस्तीफे का अनुकरण करते हुए कर्नाटक, गोवा, आंध्र, तेलंगाना सब जगह विधायकों में इस्तीफे की होड़ लगी है।

आंध्र में भी बनाएंगे 25 लाख से अधिक सदस्य

श्री चौहान ने सदस्यता अभियान के कार्यक्रम में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार का मूल मंत्र सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास है। भारतीय जनता पार्टी सर्वस्पर्शी भाजपा, सर्वव्यापी भाजपा के मूल मंत्र के साथ काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सदस्यता अभियान से कोई भी वर्ग अछूता नहीं रहेगा। डॉक्टर, इंजीनियर, सीए, रिटायर्ड फ ौजी, कलाकार, किसान, युवा, महिला सभी को सदस्यता अभियान के माध्यम से पार्टी की विचारधारा से जोडेंगे। उन्होंने कहा कि सदस्यता अभियान में हम कोई बूथ नहीं छोड़ेंगे। आंध्र प्रदेश में 25 लाख से ज्यादा सदस्य बनायेंगे।

श्री चौहान ने कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले चन्द्रबाबू नायडू प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बने घूम रहे थे। उन्हें राष्ट्रीय राजनीति का ऐसा नशा चढ़ा कि वो दिल्ली घूमते रहे और ज़मीन पर कुछ भी नहीं बचा। आंध्र में कांग्रेस और टीडीपी दोनों की हालत मरणासन्न है। जनता भाजपा की ओर उम्मीद और विश्वास से देख रही हैं।

आंध्र को मिला है विशेष पैकेज

श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने बिना भेदभाव के टीम इंडिया की भावना से हर राज्य के हितों की चिंता की है। आंध्रप्रदेश को लेकर भी प्रधानमंत्री ने दरियादिली दिखाई और विभिन्न परियोजनाओं के लिए 17 हजार करोड़ का विशेष पैकेज दिया। उन्होंने कहा कि चन्द्रबाबू को तकलीफ इस बात की थी कि ये पैसे सीधे उनको नहीं मिले और उनके भ्रष्टाचार की गुंजाइश नही बची।

नए भारत का उदय

श्री चौहान ने कहा कि देश में एक नई राजनीतिक चेतना जाग्रत हुई है। परिवारवाद, वंशवाद पूरी तरह से समाप्त हो गया है। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नये भारत का उदय हो रहा है। एक वैभवशाली, गौरवशाली, शक्तिशाली, सम्पन्न भारत का निर्माण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हुआ है। उन्होंने कहा कि आज भारत के नागरिक किसी भी देश में जाते हैं तो गर्व से सीना तानकर बोलते हैं कि मैं भारतवासी हूं। अमेरिका, रूस व चीन ही सिर्फ चंद्रमा पर जा पाए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज भारत के गौरव का नया अध्याय प्रारम्भ हो रहा है।

आंध्र के विकास के लिए यहां भी भाजपा सरकार

श्री चौहान ने कहा कि जिन राज्यों में भाजपा की सरकार है, वहाँ की दिशा और दशा में बदलाव आया है। हम चाहते हैं कि आंध्रप्रदेश की जनता का भी चहुँमुखी विकास हो, यहाँ के किसान, युवा, महिला, व्यापारी, मज़दूर व विद्यार्थियों फ लें-फू लें, इसके लिए हम प्रयासरत हैं। कांग्रेस और टीडीपी का यहां कोई भविष्य नहीं है। टीडीपी का हाल कांग्रेस जैसा हो गया है, उनके साथी साथ छोड़कर भाजपा के साथ जा रहे हैं। श्री चौहान ने कहा कि विजयवाड़ा की जनता का भारतीय जनता पार्टी के प्रति विश्वास और उनका उत्साह देखकर मैं यह कह सकता हूँ अगले विधानसभा चुनाव में जीत भाजपा की ही होगी।

जनसंघ के कार्यकर्ताओं के पैर धोकर उनका सम्मान किया

विजयवाड़ा में सदस्यता अभियान के कार्यक्रम के पश्चात शिवराज सिंह चौहान जनसंघ के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से मिलने उनके घर पहुंचें। यहां उन्होंने वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के पैर धोकर उनका सम्मान किया और साथ मे भोजन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here