सीधी भर्ती के लिए बनेगा नया सेटअप, व्यापमं को बंद करने की तैयारी

0
8

भोपाल।  पूर्ववर्ती सरकार में घोटालों के लिए बदनाम प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (पीईबी) को सरकार खत्म करने जा रही है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने व्यापमं को बंद करने के लिए 15 दिन का समय दिया है। अफ सरों को व्यापम बंद करने का प्रस्ताव पेश करने को कहा है।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने व्यापमं घोटाले की जांच कराने और प्रोफेशनल एग्जाम संचालित करने वाली इस संस्था को बंद करने की तैयारी कर ली है। मुख्यमंत्री ने अफ सरों को व्यापमं की जगह सरकारी सेवा में सीधी भर्ती के लिए नया सेटअप बनाने का प्रस्ताव भी तैयार करने को कहा है।

सुर्खियों में रहा है व्यापमं

प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (पूर्व नाम व्यापमं) सुर्खियों में रहा है। घोटाले से जुड़े करीब 50  लोगों की मौत हुई थी। संस्थान की बदनामी क ो देखते हुए पूर्ववर्ती सरकार ने इसके  पुराने  नाम व्यवसायिक परीक्षा मंडल यानी व्यापमं को बदल क र प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड पीईबी कर दिया था। अब कमलनाथ सरकार ने व्यापम को बंद कर नया सिस्टम बनाने की तैयारी तेज कर दी है।

विधानसभा चुनाव में बनाया था मुद्दा

प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2018 में कांग्रेस ने व्यापमं को लेकर भाजपा की शिवराज सरकार को जमकर घेरा था। यहां तक की सीबीआई पर शिवराज सिंह को बचाने के आरोप भी कांग्रेस ने लगाए थे। कांग्रेस ने ये भी आरोप लगाया कि व्यापमं घोटाले से जुड़े सीबीआई तथ्यों की अनदेखी कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here