कार्यकर्ताओं के जज्बे का ही परिणाम विपक्ष में रहते लोस की 28 सीटें जीतना: विजयवर्गीय

0
43

भोपाल। प्रदेश में भी भाजपा के सभी 56 संगठनात्मक जिलों में राष्ट्रीय एवं प्रदेश पदाधिकारियों ने शनिवार को सदस्यता अभियान की शुरुआत की। नेताओं ने पौधे रोप कर अभियान का विधिवत आगाज किया। प्रदेश भर में एक साथ शुरू हुए सदस्यता अभियान में कार्यकर्ताओं का उत्साह चरम पर था। जिलों में विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रबुद्धजन, भूतपूर्व सैनिक, डॉक्टर, इंजीनियर, महिला संगठनों की पदाधिकारियों ने भाजपा की सदस्यता ली। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने जबलपुर में केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत के साथ सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया।

भोपाल में कैलाश विजयवर्गीय ने किया शुभारंभ

राजधानी भोपाल में पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने यहां हिंदी भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में अभियान की शुरुआत की। उन्होंने कहा,कि भाजपा मजबूत होगी तो देश मजबूत होगा, क्योंकि हमारा नारा’ नेशन फ स्र्टÓ है। देश को आगे बढ़ाना है, तो हमें पार्टी को मजबूत करना होगा। सदस्यता अभियान भारत को आगे बढ़ाने का अभियान है। देश को मजबूत करने का अभियान है। श्री विजयवर्गीय ने कहा कि यह कार्यकर्ताओं का परिश्रम ही है,कि  प्रदेश में अपनी सत्ता रहते हुए जितनी सीटें हम लोस चुनाव में नहीं जीत पाए थे,  उससे ज्यादा सीटें विपक्ष में रहते हुए जीतीं। हमारे कार्यकर्ताओं ने बड़े नेताओं को भी हार का स्वाद चखा दिया। कमलनाथ भी अपने बेटे की सीट मुश्किल से बचा पाए। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान जिन बूथों पर हमें कम वोट मिले हैं, उन बूथों पर प्रभावी सदस्यता अभियान चलाकर पार्टी को मजबूत करें।

अधिक से अधिक लोगों को पार्टी से जोड़ें: पटेल

दमोह में केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने सदस्यता अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि हमें अधिक से अधिक लोगों को पार्टी की रीति-नीति से परिचित कराकर भाजपा का सदस्य बनाना है। गुना में आयोजित कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने कहा कि देश में भाजपा ही एकमात्र ऐसा दल है, जो पूरे समय सक्रियता के साथ काम करती है, जबकि कुछ दल चुनाव के कुछ माह पहले ही जागते हैं और कार्यक्रम करते हैं। प्रदेश संगठन महांमंत्री सुहास भगत ने झाबुआ में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में लोकसभा चुनावों में भाजपा के प्रति लोगों का विश्वास तेजी से बढ़ा है। उन्होने कहा कि अभियान के लक्ष्य को पूरा करने के लिए हमारे कार्यकर्ताओं को मानसिकता बनाकर, पूरी ताकत से कठोर परिश्रम करना होगा। इंदौर में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया। श्री भार्गव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने विपरीत परिस्थितियों का सामना किया है और आज हम देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बने है। इस बात का श्रेय पार्टी के सदस्यों को जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here