अकूत संपत्ति के मालिक ज्योतिरादित्य सिंधिया अब किराए के घर में रहेंगे

0
6

ग्वालियर में 40 एकड़ में फैला जय विलास पैलेस के मालिक, ग्वालियर रियासत के महाराजा, देशभर में अकूत संपत्ति के मालिक ज्योतिरादित्य सिंधिया अब अपना घर खाली करने वाले हैं। खबर आ रही है कि उन्होंने पैकिंग शुरू कर दी है। जल्द ही वो नए घर में शिफ्ट हो जाएंगे।

ज्योतिरादित्य सिंधिया दिल्ली में उन्हे आवंटित सरकारी आवास 27 सफदरजंग रोड खाली कर रहे हैं क्योंकि लोकसभा चुनाव हारने के बाद उन्हे इस बंगले में रहने की पात्रता नहीं है। माना जा रहा था कि ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्यप्रदेश से 2020 में रिक्त होने वाली राज्यसभा सीट से सांसद बनेंगे और तब तक इस बंगले पर कब्जा बनाए रखेंगे परंतु सूत्रों का कहना है कि भाजपा सरकार की तरफ से उन्हे इस दिशा में कोई संकेत नहीं मिला है अत: 6 माह के भीतर उन्हे बंगला खाली करना होगा। बात का बतंगड़ बने इससे पहले ही ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इसे खाली करने का फैसला कर लिया है। पैकिंग का काम भी शुरू हो गया है। बता दें कि यह बंगला ज्योतिरादित्य सिंधिया के पिता स्व. माधवराव सिंधिया को आवंटित हुआ था। यह बंगला दिल्ली में ‘सिंधिया’ की पहचान हुआ करता था।

ज्योतिरादित्य सिंधिया किराए के घर में रहेंगे

ज्योतिरादित्य सिंधिया दिल्ली में अपने लिए नया आलीशान बंगला खरीद सकते हैं परंतु ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लुटियंस जोन के पास एक लग्जरी बंगला किराए पर ले लिया है। वे जल्द सरकारी बंगला छोड़कर किराए के घर में शिफ्ट होंगे। बताते चलें कि सिंधिया परिवार का एक पुश्तैनी बंगला भी दिल्ली में है, लेकिन वह मालिकाना हक को लेकर विवादों में घिरा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here