उमरिया कलेक्टर ने गर्मी देखकर पुनर्वास केंद्र में लगवा दी अपनी AC

0
46

उमरिया कलेक्टर स्वरोचिष सोवंशी कहते हैं कि एनआरसी में बच्चों को देखते हुए एसी की जरूरत ज्यादा थी। इस जरूरत को देखते हुए उन्होंने अपने कमरे और ऑफिस हॉल का एसी हटवाकर एनआरसी में लगवा दिया।

गर्मी का मौसम, एसी वाले दफ्तर लेकिन यकीन मानिए अगर कुछ देर के लिए भी लाइट चली जाए या एयर कंडिशनर बंद हो जाएं तो हम हों या फिर आप पसीने से लथपथ हो जाते हैं। हालांकि, कभी सोचा है ऐसे अस्पतालों का जहां छत पर लटके पंखे घूमते तो हैं लेकिन हवा बिल्कुल नहीं लगती। मध्य प्रदेश के उमरिया जिले में स्थित पोषण पुनर्वास केंद्र में भीषण गर्मी की वजह से बच्चों का हाल बेहाल था। इन दिक्कतों से जब जिले के कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी रूबरू हुए तो उनसे रहा न गया। फिर उन्होंने अपने कमरे, ऑफिस हॉल की एसी एनआरसी में लगवा दीं।

डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी का कहना है, ‘यह एक सामान्य निर्णय था। एनआरसी बिल्डिंग के अंदर वाकई बहुत गर्मी थी। हम एसी का इंतजाम कर रहे हैं लेकिन हमें लगा कि बच्चों को देखते हुए वहां तुरंत इसकी आवश्यकता है। ब्लॉक में 4 एनआरसी हैं, तो हमने चारों एसी लगवा दीं।’

बच्चों को देखते हुए डीसी ने लिया फैसला

उमरिया जिले के कलेक्टर के इस कदम के बाद सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ की जा रही है। संजीव नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, ‘बहुत कम बचे हैं ऐसे लोग।’ वहीं कई अन्य लोगों ने भी इस कदम का स्वागत करते हुए अलग-अलग बातें लिखी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here